ऑनलाइन के सामने अख़बार

क्यों अख़बार मे विज्ञापन देना श्रद्धांजलि देने का सही तरीका नही है

तुलना
अख़बार
ऑनलाइन

अख़बारों को लोग यहाँ-वहाँ ज़मीन पर रखते हैं, तेल से भरा खाना पैक करने के काम में लेते हैं, कचरे के डिब्बे में फेंक देते हैं और शौचालय में पढ़ते हैं - यह बिल्कुल भी सही तरीका नही है अपने प्यारे परिवार वालों को श्रद्धांजलि देने का। आप लोगों की आदतें नही बदल सकते हैं, पर श्रद्धांजलि देने का तरीका बदल सकते हैं।

पहुँच - अख़बार आपके शहर के एक बहुत छोटे जन-संख्या तक पहुँचता है। क्या आप जानते हैं, एक जाना-माना राष्‍ट्रीय अख़बार, 12 शहरों के केवल 10% लोगों तक पहुँचता है? अख़बारों की बिक्री धीरे-धीरे कम होने लगी है और इंटरनेट पर ज़्यादा से ज़्यादा लोग आने लगे हैं और रोज़ के समाचार ऑनलाइन पढ़ने लगे हैं।

अवधि - अख़बार में विज्ञापन केवल एक दिन के लिए आता है। संभावना है की आपके जान-परिचित लोग उस विज्ञापन को देखने से चूक जायें। पर ऑनलाइन श्रद्धांजलि 14 दिनों के लिए भारत के मशहूर वेबसाइट www.indiaonline.in पर प्रकाशित किया जाएगा। और श्रद्धांजलि पेज तो जीवन भर के लिए बन जाएगा। इस तरह से आपका विज्ञापन बहुत ज़्यादा लोगों तक पहुँचेगा और लोग अपनी सुविधा अनुसार जब चाहे आकर श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

योगदान - अख़बार में विज्ञापन देखने के बाद, दूर बैठे परिवार के सदस्य कुछ योगदान नही कर पाते। पर ऑनलाइन श्रद्धांजलि के ज़रिए सभी लोग आकर एक सुंदर तरीके से व्यक्तिगत श्रद्धांजलि दे सकते हैं। वे लोग परंपरा अनुसार दूर बैठे फोटो पर फूल, माला चढ़ा सकते हैं, दिया जला सकते हैं, अपनी यादें बाँट सकते हैं, उनकी याद में दो शब्द लिख सकते हैं।

मोल और मूल्य - अख़बार में विज्ञापन देना बहुत महँगा पड़ता है। सभी अख़बार में विज्ञापन देने में समर्थ नही होते हैं। ये सभी जानते हैं, एक छोटे सा 8x8 cm का विज्ञापन अख़बार में 20,000 - 60,000 रु तक का हो सकता है। और तो और लोग एक दिन में अख़बार में विज्ञापन देखकर भूल जाते हैं। पर ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभी दे सकते हैं। ऑनलाइन श्रद्धांजलि देने का मूल्य केवल 1000 रु से शुरू होता है जिसमे जीवन भर के लिए श्रद्धांजलि पेज भी साथ में मिलता है।

क्या आप भी अपने परिवार के किसी सदस्य को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं?

अपने किसी ख़ास को श्रद्धांजलि दें और देखें आपके परिवार के सभी लोगों को कितनी खुशी मिलती है।

श्रद्धांजलि देने के लिए, हमें कॉल करें +91-88 8282 0000

Send Enquiry